ऑस्ट्रेलियन ओपन: रफाएल नडाल पहुंचे 29वीं बार ग्रैंडस्लैम फाइनल मे।

रफाएल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में छठी बार पहुंच है। वह स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी है। नडाल की पहले सेमीफाइनल में इटली के मैटियो बेरेटिनी से भिड़ंत थ।नडाल ने बेरेटिनी को चार सेट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-2, 3-6, 6-३ से मात द। नडाल इसके साथ ही किसी भी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने वाले चौथे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए है।

rafael nadal

नडाल का ये 29वां ग्रैंडस्लैम फाइनल भी है।
इससे पहले उन्होंने स्पैनिश दिग्गज ने 20 में जीत हासिल की है। जिसमें 13 फ्रेंच ओपन, दो विम्बलडन, चार यूएस ओपन और एक ऑस्ट्रेलियन ओपन शामिल ह। संयुक्त रूप से इस समय नडाल, जोकोविच और रोजर फेडरर 20 ग्रैंडस्लैम पहले नंबर पर काबिज है। नडाल के पास जोकोविच और फेडरर को 21वां स्लैम जीतकर पीछा छोड़ने का सुनहरा मौका मिला है।

रफाएल नडाल ने मुकाबला जीतने के बाद यह कहा की

“ऑस्ट्रेलियन ओपन एक शानदार इवेंट है। मैंने कुछ दिनों पहले ही कहा था की मैं अनलकी रहा हू। क्योंकि में अपने करियर के दौरान कई बार चोटिल हूँ। मैंने यहां पांच बार चांसेज के साथ फाइनल खेला है।साल २०१२ सबसे बेस्ट रहा जहाँ में नोवाक के खिलाफ और रोज़र के खिलाफ २०१७ में जीत के काफी करीब पंहुचा था।लेकिन में लकी भी हूं कि अपने इस करियर के दौरान कम से कम एक बार ऑस्ट्रेलियन ओपन रोज़र के खिलाफ २००९ में जीत पाय। २०२२ के बारे में मेने सोचा नहीं था लेकिन में बस अपने गेम को एन्जॉय कर रहा हूँ ”

 

 

Leave a Comment