गेल-स्टोक्स के ना खेलने से निराश लोगों के लिए खुशख़बरी आई IPL Auction

२०२२ IPL सीज़न के लिए तैयारी ज़ोर-शोर से शुरू हो गई हैं। IPL Auction मेगा  १२ और १३ फरवरी को होने वाला है। BCCI ने IPL Auction में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। पहले सीज़न साल २००८ का हिस्सा रहे क्रिस गेल और इंग्लैंड के स्टार ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स का नाम लिस्ट से बाहर है।

BCCI लिस्ट जारी करते हुए स्टेटमेंट में कहा २०२२ ,१२ और १३ फरवरी को बेंगलुरु में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के मेगा IPL Auction के लिए 590 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की जा रही है।

४८ खिलाड़ियों ने नाम दो करोड़ वाली हाईएस्ट रिज़र्व प्राइज़ IPL Auction में है। २० खिलाड़ियों के डेढ़ करोड़ वाली लिस्ट में नाम शामिल है और ३४ खिलाड़ियों का एक करोड़ वाली लिस्ट में नाम शामिल है। ५९० खिलाड़ियों ने ऑक्शन के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। जिसमे २२८ कैप्ड ३५५ अन-कैप्ड और सात खिलाडी असोसिएटेड देशो में है।

 ipl 2022 final auction list

IPL में दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इस बार नहीं दिखेंगे और IPL Auction लिस्ट में स्टोक्स का नाम शामिल नहीं है। ऐसी खबरे भी आ रहे की इंग्लैंड ने एशेज में ४-० से हरने के बाद स्टोक्स ने काउंटी क्रिकेट को प्राथमिकता देने का फैसला किया है।स्टोक्स IPL २०२१ में राजस्थान रॉयल्स से खेले थे। लेकिन वह टूर्नामेंट्स से अपनी ऊँगली की चोट की वजये से बहार हो गए थे।

IPL Auction से ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर मिचेल स्टार्क भी गयाब है। IPL Auction में साउथ अफ्रीका लिमिटेड ओवर कप्तान टेम्बा बवुमा ने नहीं रखा है।

आगे न्यूज़ में हमारे साथ बने रहने के लिए क्लिक करे !

Leave a Comment