‘हिंदुस्तानी भाऊ’ गिरफ्तार ! 10वीं-12वीं के छात्रों को ऑफलाइन एग्जाम के खिलाफ भड़काने के आरोप।

३१ जनवरी, २०२२ अचानक महाराष्ट्र के नागपुर, नांदेड़ और मुंबई में बड़ी संख्या में छात्र सड़कों पर उतर आए। छात्रों ने राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के घर को घेर लिया और नारेबाजी शुरू कर दी। छात्र क्रीड़ा चौक में इकट्ठा होकर सड़को पर जाम लगा दिए और साथ ही कई बसों में तोड़फोड़ करने लगे पुलिस बाद में लाठीचार्ज करने लग गयी और कई छात्रों को हिरासत में ले लिए।

ITI चौक पर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया ये छात्र 10वीं और 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन होने के कारण विरोद क्र रहे थे। विरोद प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग 10वीं और 12वीं की परीक्षा ऑनलाइन होने की थी। कहा जाता है की विकास फाटक (हिंदुस्तानी भाऊ) को छात्रों को भड़काने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

hindustani bhau arrested for allegedly instigation students to stage protestमामला क्या है आइये जानते है।

महाराष्ट्र में पिछले साल कोरोना और लॉकडाउन की वजह से परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की गई थी। राज्य सरकार ने इस साल कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए ऑफलाइन परीक्षा कराने का फैसला किया। 12वीं की परीक्षा १४ फरवरी और 10वीं की २५ फरवरी से होनी है। छात्रों ने इस फैसले पर विरोद प्रदर्शन किया है
छात्रों का कहना है की वह पिछले २ साल से स्कूल नहीं गए और साडी पढ़ाई ऑनलाइन हुई है।

२९ जनवरी को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर विकास फाटक ने छात्रों से शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के घर का घेराव करने के लिए कहा और अगर मांग नहीं मानी तो फिर तांडव होगा।

Leave a Comment