किस से भिड़ेगी एश बाटी २०२२ ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल में?

२०२२ ऑस्ट्रेलियन ओपन महिला सिंगल्स के फाइनलिस्ट मिल गए है। एश बाटी नंबर वन टेनिस खिलाड़ी ने मेडिसन कीज को मात देकर फाइनल में जगह बना ली है ।अमेरिका की डेनियल कॉलिंस ने इगा स्विआतिक को हराकर खिताबी मुकाबले में एंट्री ली है । ये उनका पहला मौका ह। डेनियल कॉलिंस किसी भी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंची है

ashbarty in australian open 2022

एश बाटी और मेडिसन कीज के बीच महिला सिंगल्स का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गय। साल 1980 के बाद ये पहला मौका होगा जब किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जगह बनाई है। मेडिसन कीज को 6-1, 6-3 के अंतर से मात दी है। हम आपको बता दे इतिहास रचने का बाटी के पास सुनहरा मौका है साल १९७८ के बाद किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने ऑस्ट्रिलियन ओपन का ख़िताब नहीं जीता है इस ख़िताब को आखिरी बार क्रिस्टीन ओ नील ने अपने नाम किया था।

एश बाटी ने मैच जीतने के बाद यह कहा की

“पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल्स में पहुंचने का ये मेरा सपने जैसा है। मुझे अपने ही घर में खेलना बहुत पसंद है। में बहुत खुश हूँ की मुझे टाइटल जीतने का मौका मिला है मेने अपना बेस्ट दिया है और में मेडिसन कीज की बहुत इज़्ज़त करती हूँ वो अपना बेस्ट देती है और बेहतरीन खेलती है। उनकी मुझे यह बात बहुत अच्छी लगती है की उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता और मुस्कुराते हुए देखेगी और हाथ मिलाएगी”।

Leave a Comment